Thursday 26 August, 2010

यदि तुम एक ऐसी दुनिया में पहुंच जाओ, जहां पर सिर्फ और सिर्फ बौने ही होते हों। मुमकिन है कि पहले तो तुम्हें कुछ अजीब सा ही लगे कि आखिर यहां पर सिर्फ बौने ही क्यों हैं और तुम्हारे जैसे इंसान क्यों नहीं हैं। मगर बौने भी तो इंसान ही हुआ करते हैं। खैर छोड़ो। तुम्हें पता है एक ऐसी ही दुनिया में जब एक अंजान लड़की पहुंची तो वह कितनी हैरान व परेशान हुई। मगर बाद में उस दुनिया के प्यारे और नन्हे बौनों ने मिलकर उसकी सारी परेशानी दूर कर दी और उसको नाम दिया परी रानी। मगर वो परी तो थी नहीं।
बौनों को उसकी मदद करने में इतना मजा आया कि क्या कहें। इस परिवार में आठ बौने थे। छोटू, बबलू, दादा, चाचा और सभी बौने। मगर सब बहुत अच्छे थे। इसीलिये तो उन्होंने उस गरीब लड़की की मदद की। जब बौनों ने अपना काम पूरा कर लिया और वह लड़की जाने लगी तो उन्होंने उसकी यादगार के लिये एक फोटो भी खिंचवा लिया, ताकि वह जब चाहें उस लड़की को देख सकें। आज यदि तुम इसको देखना चाहो तो तुम्हें इंटरनेट पर बस इस लिंक http://qvkids.com.au/downloads/wallpaper/Q_kids_1024x768.jpg पर क्लिक करना होगा। हां, दोस्तो, एक बात और कि इन मसखरे बौनों की फोटो को यदि तुम लोग चाहो तो अपने कंप्यूटर के डेस्कटॉप पर भी लगा सकते हो। जब तुम इसको खोलोगे तो तुम्हें पता चल जाएगा कि ये बौने अपने काम से कितने खुश हैं और साथ ही वह परी रानी भी, जिसकी इन्होंने मदद की थी। तो फिर देर किस बात की है, चालू करो कंप्यूटर और लगाओ इसको अपने डेस्क टॉप पर।


इससे सिख नहीं लो और अपनी height बढाओ........................................................................दुनियावालो समझे 


दीपक 




No comments: